Thursday 30 November 2017

गर्ट जान फॉरेक्स शांति का शिकार


रेडियो कैरलाइन प्रारूप नाटकीय रूप से बदल गया है तीन साल की अनुपस्थिति के बाद, 1 9 83 में रेडियो कैरोलिन को फिर से सुना जा सकता था, अब एमवी रॉस रिवेंज से अपने कार्यक्रम प्रसारित किए जा सकते हैं। जहाज का स्थान केवल 12 मील दूर था, जहां से पहले कैरलाइन जहाज मार्च 1 9 80 में डूब गया था। हालांकि स्टेशन का नाम और स्थान समान थे, कार्यक्रम स्वरूप नाटकीय ढंग से बदल जाएगा, रोनान ओहहिली ने प्रेस को इसकी सूचना दी। दरअसल, यह बदल गया था, लेकिन जैसा कि हंस नॉट का तर्क है, बेहतर और खराब होने के लिए नहीं। एमवी रॉस रिव्यू का पुनर्निर्माण निश्चित रूप से, कैरोलीन संगठन के एमडीश के साथ-साथ संगठन के खिलाफ होने वाली सभी चीजों के बारे में एक मोटी पुस्तक लिखी जा सकती है, जबकि रॉनन ओहहिली, कुछ अन्य लोगों ने मदद की, 1 9 80 के दशक की शुरुआत में रेडियो स्टेशन को वापस लाने की कोशिश की । मार्च 1 9 80 में एमवी एम आई एमिगो उत्तरी समुद्री तरंगों के नीचे डूब गई थी और उस तारीख से अपतटीय विशेषज्ञ जॉन वेंडेल, उर्फ ​​टॉम डी मूक पर, ओहहिली, उनके वित्तीय साझेदारों, उनके पूर्व वित्तीय सहयोगियों, एफबीआई द्वारा किए गए हर कदम का काफी नजारा कैरोलीन पर धोखाधड़ी, काल्पनिक एमवी इमेजिइन एमडीश जो कि सभी एमडीश में नहीं था और अंत में, एमवी रॉस रिवेंज। अगस्त 1 9 83 में बाद का जहाज रेडियो कैरलाइन का नया आधार बन जाएगा। एमवी रॉस बदला पूर्व आइसलैंड ट्रालर था, जो पूर्व में ग्रिम्सबी बंदरगाह में उसका घर था और अब एक सैंटेंडर के बंदरगाह में एक रेडियो जहाज में फिर से बनाया जा रहा था। जब डी मूक ने मुझे स्पेन में जहाज की पहली तस्वीर दिखायी, मैंने उन्हें बताया कि मैं विश्वास नहीं कर सकता था कि स्टेशन कभी भी अंतरराष्ट्रीय जल से हवा पर आएगा। एमवी रॉस रिवर्स पोर्टे-केबिन की डेक पर तैनात किया गया था जिसमें तकनीशियन एमडीश थे ताकि तस्वीरों से हमें दिखाया गया कि मेडाश स्टूडियो का निर्माण कर रहा था। मुझे लगता है कि एक बहुत अच्छा विचार नहीं लग रहा था हालांकि, जब जहाज अंततः सैंटेंडर बंदरगाह छोड़ दिया, तो पोर्टा केबिन को हटा दिया गया और स्टूडियो जहाज के अंदर स्थित थे। हम अभी भी पूरे ऑपरेशन की लागत के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं जहाज के बाहर जाने से पहले, रेडियो कैरोलीन के पुनर्जन्म की लागतों के बारे में बात करते समय कई मौकों पर पैसे के अलग-अलग रकम का उल्लेख किया गया था। सबसे ज्यादा राशि जो मैंने सुना था वह 3.25 मिलियन डॉलर थी। 28 जुलाई को mdash पर मेरी डायरी मुझे सूचित करता है मुझे फोन आया था कि नया रेडियो जहाज थाम्स एस्ट्रुअरी में फ्रिनटन-ऑन-सागर के तट से अंतरराष्ट्रीय जल के रास्ते पर था। लेकिन, वास्तव में, जहाज कुछ हफ्ते बाद ही चला गया। बाएं: सैन्टेनर में हवाई मस्तूल का निर्माण घर वापस। जुलाई 28 के तुरंत बाद, एक अन्य संपर्क करने वाले ने मुझे बताया कि उत्तरी स्पेन में बिल्बाओ के निकट एमवी रॉस रिवॉंट अभी भी सैंटेनर में था। यह 4 अगस्त की दोपहर दो बजे हार्बर को छोड़ दिया। दो दिन पहले, ग्रेट ब्रिटेन में कई क्षेत्रीय टेलीविजन समाचार कार्यक्रमों ने 978 टन एमवी इमेजिइन का उपयोग करते हुए पहले ही रेडियो कैरोलीन की वापसी की खबर लाई थी। वह नाम अभी भी जहाज के लिए इस्तेमाल किया गया था, हालांकि यह महीनों और महीने पहले गिरा दिया गया था नीदरलैंड में यह पहले से ही लंबे समय के लिए जाना जाता था कि जहाज को एमवी रॉस रिवेंज का नाम दिया जाएगा। मूल रूप से सैन्टेनंडर से प्रस्थान 24 घंटे पहले स्थापित किया गया था लेकिन बंदर अधिकारियों ने कागजात पर हस्ताक्षर नहीं किया क्योंकि उन्हें लगा था कि जहाज़ पर बोर्ड के एक लाइफबोटे अपने काम के लिए फिट नहीं थे क्योंकि यह बहुत बड़ा था। Inflatable जीवन rafts भी दोषपूर्ण पाया गया था और अधिकारियों ने लोगों को रेडियो जहाज पर कुछ नए लोगों को खरीदने का आदेश दिया। बेशक, कुछ दिन पहले ही ब्रिटिश जहाज के पास ब्रिटिश जहाज के पास होगा। यह 8 अगस्त, 1 9 83 को अपने स्थान पर पहुंचा, और उस तारीख को इतिहास की पुस्तकों में चली गई, जिस दिन सुबह लाल रंग की पेंटिंग जहाज ब्रिटेन के दक्षिणी तट पर बेबी हेड के पास पहुंचाई गई। यह स्पैनिश टाग द्वारा संरक्षित किया गया था जो कि अजनार जोसैक्यूट लुइस mdash, हालांकि रॉस बदला के इंजन, उस स्तर पर, अच्छी स्थिति में काम कर रहे थे। जहाज़ उसके लंगर तक पहुंचने में कुछ घंटों का समय लगेगा 18.30 सीईटी पर छोटे एंकर 51 डिग्री 40.7 उत्तर और 01 डिग्री 34 पूर्व की स्थिति में कम हो गया। आने वाले दिनों में, एक भारी एंकर को जहाज पर लाया जाएगा। लेडी कैरोलीन घर आई थी, क्योंकि रॉस रिवेंज अब लगभग उसी लंगर में स्थित था एमवी एम आई एमिगो उसके जीवन के आखिरी वर्षों में थीं। हां तकरीबन। रॉस रिवॉवल स्थान से केवल 12 मील दूर था, जहां एमवी एमआई एमिगो का मस्तूल अभी भी उत्तरी सागर तरंगों से बाहर निकल गया था, जहां उस स्थान को चिह्नित किया गया जहां मार्च 1 9 80 में पूर्व कैरलाइन जहाज को डूब गया था। प्रारूप का एक परिवर्तन जहाजों के आगमन के बाद, मीडिया मशीन ने अपने पहियों को रोल करना शुरू कर दिया। उसी दिन, मेरा एजेंडा मुझे बताता है, मुझे विभिन्न बड़े अखबारों के कम से कम सात पत्रकारों द्वारा फोन कॉल प्राप्त हुए, जिनमें तीन बड़ी कंपनियां शामिल हैं, डी टेल्ग्राफ, डी वोल्क्स्क्रंट और हेट अल्जीमन डैगब्लैड कई सालों से मैंने उन दस्तावेजों के मीडिया विशेषज्ञों से परिचित हुए, बर्ट वोथरायज़ेन, हेन्क लैंजारक और पीटर वैन डेन बर्ग मदाश और हम संपर्क में रहते थे। उन वर्षों में इन तीन संवाददाताओं ने अपने संबंधित कागजात में अपतटीय रेडियो के बारे में बहुत कुछ लिखा था फिर भी एक वीओ एमडीश में वेरोनाका ब्रॉडकास्टिंग सोसाइटी के एक युवा लड़के से एक कॉल आया। एच ने मुझसे पूछा कि क्या मैं उन्हें रॉनन ओहहिली के संपर्क में ला सकता हूं, क्योंकि वे मीडिया प्रोग्राम ग्रोटे वर्वरिंग (बिग भ्रम) के लिए उन्हें मुलाकात करना चाहते थे। इंग्लैंड में रेडियो दोस्तों से कुछ फोन कॉल करने के लिए ऑरहिली को उस स्थान के नीचे ट्रेस करने के लिए पर्याप्त था जहां वह चेल्सी में उसी दोपहर को अपने पानी पीते थे। यह ज्ञात नहीं है कि उस अवसर के लिए वीओयू ओहहिली के पेय के लिए भुगतान करता था, लेकिन उसे जानने से हम यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि ग्रे लोमड़ी ने स्वयं के लिए भुगतान नहीं किया। वैसे भी, आदमी का साक्षात्कार हुआ और उन्होंने वीओओ-श्रोताओं को कुछ समाचारों से कहा। रेडियो कैरलाइन प्रारूप में नाटकीय रूप से बदलाव आया है, उन्होंने कहा, और इसके एल्बम ट्रैक प्रारूप होने जा रहे हैं, जिसमें डच और बेल्जियम के दर्शकों के लिए बहुत अधिक अपील होगी। ओहली ने हमें बताया कि रॉस रिवर का एक मस्तूल 300 फीट से कम प्रभावशाली ऊंचाई पर पहुंच गया था, यह अपतटीय रेडियो पर इतिहास में सबसे बड़ा होगा। निकट भविष्य में संगठन के लिए आय के बारे में बताने के लिए उनके पास कुछ और भी था: मुख्य रूप से उत्तर अमेरिका में प्रचार प्रचार कर रहे थे डॉन केली संगठन द्वारा चलाए गए लॉस एंजिल्स में एक कार्यालय मिला है। उसके बाद न्यूयॉर्क, स्पेन, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में कंपनियों के लिंक के साथ न्यूयॉर्क में एक कार्यालय होगा। वाम: पीटर शिकागो ने एमवी रॉस रिवेंज बोर्ड (1 9 83) के बोर्ड पर एक मजबूत संकेत दिया। उन दिनों में मैं मॉनिटर मैगज़ीन के लिए कुछ समय पहले लिखा था। एक पत्रिका जो एसेक्स में बेनफलेट में प्रकाशित हुई थी और मैं संपादकीय दल के संपर्क में रह गया था, रोनाल्ड सी। बस्टर पियर्सन और पेनेलोप पेज जैसे नामों के साथ संपादक मैट टेस्ट पर बोलने वाले शब्दों के माध्यम से और संयोगवश फोन द्वारा। उस समय विदेशों में फोन कॉल महंगे थे, लेकिन 10 अगस्त, 1 9 83 को, मुझे जो जानकारी मिली, वह इसकी कीमत का मूल्य थी। फोन पर पीयरसन ने मुझे बताया कि उन्होंने पहली बार कैरलाइन के नए रेडियो के संचरण के साथ ही उसी सुबह 0.30 सीईटी पर ट्यून किया था। उसने मुझे बताया कि सुनवाई के लिए केवल एक टेस्ट-टोन था और कोई संगीत नहीं खेला गया था, लेकिन भविष्य में हम बहुत अच्छे संकेत की उम्मीद कर सकते हैं। यह एक उत्साहित पियरसन ने कहा कि वह एक छोटे से हवाई जहाज का उपयोग करके, अपने दोस्त डॉन के साथ रेडियो जहाज पर जाएंगे। मैं लंबे समय से फोन नहीं करता था, क्योंकि मैं एक छोटे से छोटे गांव में परिवार के साथ रह रहा था, नॉर्थ हॉलैंड के उत्तर में ग्रोट किटेन नामक एक छुट्टी के सहारा में, जहां एक ही टेलीफोन केबिन पाया जा सकता था। मैं निश्चित रूप से अधिक सुनने के लिए पसंद आया होगा। शाम को देर से 10 अगस्त, मैंने खुद को रेडियो कैरलाइन में ट्यून किया दरअसल, ट्रांसमीटर ने टेस्ट टन के साथ चालू और बंद किया। मैंने एक छोटी सी हेडफोन के साथ थोड़ा सा ट्रैनी लगाया और रात में चार के बाद भी, मेरे कानों में एक स्पष्ट टेस्ट लग रहा था। यह संकेत अविश्वसनीय रूप से मजबूत था। पिछले दो दशकों में, मैंने पहले कभी किसी अपतटीय रेडियो स्टेशन से ऐसा संकेत नहीं सुना था। यह वास्तव में पूरी तरह से नई शुरुआत की जा सकती है, मुझे एहसास हुआ। अगली घटना एमवी रॉस रीवर्ड पर एक आधिकारिक प्रेस सम्मेलन थी, जहां डीजे की टीम को नए रेडियो जहाज के डेक पर पत्रकारों को पेश किया गया था। यहां तक ​​कि रेडियो नेदरलैंड्स ने कैस्पर वैन इर्सल के व्यक्ति में एक पत्रकार को सौंप दिया था। वान आईर्सल अपतटीय रेडियो मामलों के लिए अज्ञात नहीं था। कास कॉलिन्स के नाम के तहत, उन्होंने इजराइल के तट से आवाज की शांति पर बहुत सारे कार्यक्रम किए थे और उन दिनों में वह नीदरलैंड में रेडियो नीदरलैंड्स में और साथ ही टीआरओएस लोक रेडियो पर फ्री लेंस था। राइट: रॉबिन रॉस, डििक्सी शांति और टॉम एंडरसन पुराने और नए नाम उस मौके पर हम उन नामों के बारे में अधिक जानकारी हासिल कर चुके थे जो लेडी कैरोलीन की सेवा करेंगे। बड़ा आश्चर्य यह था कि एंडी आर्चर नए रेडियो कैरोलीन के जहाज पर था, क्योंकि उस समय लिसेस्टर में स्वतंत्र स्थानीय रेडियो स्टेशन सेंटर रेडियो के लिए काम किया गया था। कहानी कहती है कि उन्होंने अपने मालिकों को बताया था, एमवी रॉस रिवेंज से निकलने के कुछ ही घंटों पहले, वह स्टेशन वापस आना चाहते थे, क्योंकि वह स्टेशन वापस जाना चाहते थे, जो उन्होंने 1 9 74 में वापस चला गया था। आर्चर के आगे रेडियो जहाज पर जहाज में टीम में कुछ ज्ञात और कुछ अज्ञात नाम थे उनमें से एक टॉम एंडरसन था जो 1 9 70 के दशक के अंत में रेडियो कैरलाइन के लिए अपने काम से शौकीन श्रोता के लिए जाना जाता था। चार अन्य नाम रेडियो साक्षात्कार में वर्णित हैं और ग्रेट ब्रिटेन और नीदरलैंड में कई अख़बारों के लेखों में, बिल्कुल भी परिचित नहीं थे उदाहरण के लिए, रॉबिन रॉस, उन नामों में से एक थे जिन्हें मैंने पहले कभी नहीं सुना था। टोनी गैरेथ आयरलैंड से आया था और अपने मूल देश में भूमि के आधार समुद्री डाकू रेडियो में कुछ अनुभव था। तब डिस्को शांति था वह वेस्टइंडीज़ से उत्पन्न हुए और लंदन के एक पूर्व संगीतकार थे। ओह, मैं अपने बाद के कार्यक्रमों को कैसे प्यार करता था जंगली और रोमांचक, जिस तरह से उन्होंने अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किए, वह श्रोताओं के लिए एक नया अनुभव था। यह भी उल्लेख किया गया अंतिम नाम डेव सीमन्स नामक एक नए आदमी से संबंधित था। वह 13 अगस्त 1983 की प्रेस सम्मेलन में उपस्थित थे, लेकिन वह अगले निविदा के साथ तट पर वापस चला गया और मजबूत 963 किलोहर्ट्ज़ या 319 मीटर की दूरी पर कभी भी एक कार्यक्रम नहीं दिया। समस्या यह थी कि वह अपनी टीम के साथी डायक्सी पीरिस में भेदभाव करने में बहुत सक्रिय थे। कैरोलीन क्वार्टर में अनसुना, और इसलिए उसे एक-एक तरह से टिकट वापस घर मिला। एक बुरा लग रहा है 13 अगस्त, 1 9 83 के दिन के बाद, हमें रेडियो कैरलाइन के लिए अभी कुछ और दिन इंतजार करना पड़ा ताकि हवा में वापस आ सकें। मैंने खुद को अच्छी तरह से अर्जित अवकाश के लिए कुछ दिन बचे हुए थे हालांकि मैं विरोध नहीं कर सका, हालांकि, 963 पर मेरे ट्रांजिस्टर रेडियो को देखते हुए और मेरे रेडियो दोस्तों के लिए कभी-कभी फोन कॉल के साथ मेरे आराम में बाधा डालना क्या मुझे यह सही था, कि केवल परीक्षण-टोन थे क्योंकि स्टूडियो अभी तक तैयार नहीं थे, जैसा कि मैंने बाद में सुना था, पहले उल्लेखित पोर्टा केबिन को केवल सैंटेंडर पोर्ट से जाने से पहले एमवी रॉस रिवेंज के डेक से हटा दिया गया था । चालक दल के पास सिर्फ हरे रंग के रंगों में डेक को पेंट करने के लिए पर्याप्त समय था और लोगो को कैरोलीन 963 मीटर 319 मीटर जोड़ने के लिए। इसलिए, ब्रिटिश तट की यात्रा के दौरान और उसके बाद के दिनों में, तकनीशियन स्टूडियो में काम करने के क्रम में सभी उपकरणों को प्राप्त करने और ट्रांसमीटर कमरे में सभी कनेक्शन बनाने के लिए जहाज को पेशेवर रेडियो में बदलने के लिए बहुत कठिन काम कर रहे थे स्टेशन। ग्यारह के लिए सिर्फ एक मिनट, शाम को देर हो गई, अचानक एक सिग्नल फिर से गायब हो गया था, केवल दस मिनट बाद। जैसा कि मैं अपने परिवार के साथ नीदरलैंड के पश्चिमी तट पर रहता था, मैंने सोचा था कि सिग्नल केवल इतना मजबूत था क्योंकि हम डच तट के पश्चिमी तट रेखा से केवल 150 मीटर दूर रह रहे थे। कुछ दिनों बाद, मेरे घर ग्रोनिंगन में लौटने के बाद, मैंने रॉन ओराहिली के साथ एक साक्षात्कार के साथ मेरे डाक बॉक्स में एक अखबार की एक प्रति मिला। अब इसे पढ़ना, मुझे काफी बुरा लग रहा है जिसके साथ मैं इसे पढ़ता हूं। जवाब के लिए हमें थोड़ी सी समय में वापस जाना होगा। 1 9 78 में, जब एमवी एमआई एमिगो अभी भी अंतरराष्ट्रीय जल में था और आय में धार्मिक संगठनों और आंशिक रूप से बहन स्टेशन रेडियो एमआई अमीगो से आए, रोनां ने सोचा कि समय एक नया साथी बनाने के लिए आया था। सिल्वैन टैक, जो अक्टूबर 1 9 73 के बाद से ट्रांसमिशन टाइम भर्ती कर रहे थे, हालांकि उनके स्टेशन रेडियो एमआई अमिगो उस वर्ष के दिसंबर के पहले हवा में नहीं थे, को अलग रखा गया था। एक प्रतिस्थापन के रूप में, अक्टूबर 1 9 78 में, रेडियो हॉलैंडिया की ब्रांड नई ध्वनि, एक डच भाषा स्टेशन पर 319 मीटर की दूरी पर विल लुइकिंगा, जन वैन वीन, जॉयस्ट डेन ड्रेएर और टोनी बर्क मदाश जैसे प्रसिद्ध आरएनआई और वेरोनिका दिन। ओहहिलीस का नया पार्टनर एक निश्चित गेर्ट जान स्मिट था एक बार सवाल में डीजेज में से एक ने मुझे बताया, तो सौदा था Smit उन्हें ओरामिली के साथ एक अनुबंध के साथ प्रदान करेगा इसके लिए उन्हें फोरहैंड पर एक विशाल राशि का भुगतान करना पड़ा। इस निवेश में उन्होंने उनसे कहा, खुद को आसानी से कमाऊंगा क्योंकि वे संयुक्त राज्य अमेरिका में धार्मिक संगठनों के लिए शाम घंटों के लिए एयरटाइम बेचेंगे। सही: पॉल जॅन डे हंस और हंस नॉट ने चोरी के पोस्टर को पकड़ लिया जो कि कभी-अजीब रोनान ओहहिली सप्ताह पहले गए, लेकिन वाल्वर्सम में एक स्टूडियो में दर्ज किए गए वादा किए गए प्रोग्राम, आने न आए और इसलिए वे एमवी एम आई एमिगो से सभी पर प्रसारित हुए। एक समय पर रेडियो हॉलैंडिया टीम के कुछ लोगों ने गेर्ट जान स्मिट को आमंत्रित किया था क्योंकि वादा किया गया कार्यक्रम प्रसारित नहीं किए गए थे। गर्ट जान हिल्वरसम के पास गई और कार्यालय में पहुंचने के लिए उन्हें दरवाजे बंद करने के लिए कहा गया। रेडियो हॉलैंडिया के लोग, जो कार्यालय में मौजूद थे, ने उनके हथियार से उसे पकड़ लिया और अपनी जेब से लगभग 6,000 गिल्डर्स एमडीएसए के सारे पैसे निकाले। चूंकि यह केवल उन पैसे का एक हिस्सा था जो उन्होंने पहले सौंप दिया था, उन्होंने उन्हें कमरे से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी और उन्हें अजीब रॉनन ओहहिली को फोन करने का आदेश दिया। जैसा कि कहानी गर्ट जान स्मिट को भुगतान किए गए शेष शेष राशि के लिए ओहहिली से पूछने के लिए मजबूर हो गई थी। ओहली, हालांकि, बहुत गुस्सा हो गया और फोन पर विलेम वैन कुतेन, ए. के.ए. जॉॉस्ट डेन दरेयर के लिए पूछा। उसने रेडियो हॉलैंडिया के लोगों को यह कहते हुए चेतावनी दी कि वह आयरिश का जन्म हुआ था और इरा के भीतर कुछ बहुत अच्छे दोस्त थे। यह फिर से, रोनन ओहहिली के आस-पास कई कहानियों में से एक है, जो उसकी विश्वसनीयता की कमी के बारे में बताती है। अगस्त 1 9 83 की साक्षात्कार में जब मैंने इन्हें पढ़ा था, तो ये विचार मेरे मन में विचित्र हो रहे थे। ओहरिली ने पत्रकार को बताया, कैरोलीन की सुंदरता स्टेशन और दर्शकों के बीच पूरी तरह से एक रिश्ता है, दर्शकों को पूर्ण निर्णय निर्माता है। जब दर्शकों को हमारी बात नहीं सुननी चाहिए, अगर वे ट्यून नहीं करना चाहते हैं, तो कोई गेंद खेल नहीं है। लेकिन हमें कभी भी यह समस्या नहीं थी मुझे लगता है कि एक विशाल दर्शक होने जा रहे थे। हमारे द्वारा उपयोग करने के बारे में बहुत अधिक उत्साही अंतरराष्ट्रीय विज्ञापनदाता हैं हम स्पेन से आपूर्ति करेंगे और हमारे पास अंतर्राष्ट्रीय विज्ञापन हैं। यह स्टेशन विभिन्न यूरोपीय देशों में सभी कानूनी स्थानीय क़ानूनों के साथ सख्त अनुपालन में चलाया जाता है। फिर से बहुत से लोगों ने ओहली पर आसानी से विश्वास किया होगा क्योंकि उन्होंने हमें बहुत अच्छे आध्यात्मिक साक्षात्कार लाए थे। मेरे हिस्से के लिए, मेरा दिमाग पहले ही संदेह को भर रहा था। वाम: कैस वैन इर्सल ने एंडी आर्चर की मुलाकात की रोनन की तलाश में एक साल बाद, डच कंपनी के रॉब ओथोफ mdash के प्रमुख ने मेरी किताब 20 साल रेडियो कैरोलिन mdash को प्रकाशित किया था और मैं एक प्रचार दौरे के लिए ग्रेट ब्रिटेन दौरा कर रहा था। पिछले 12 महीनों के समाचार तथ्यों पर चर्चा करते हुए, लंदन के लिए हमारी यात्रा में से एक के दौरान, हमने कुछ बीयरों के लिए एक शर्त बनाई। हम यह देखने के लिए बाहर जाएंगे कि क्या हम आयरिश गुरु के साथ मिल सकते हैं। और, हां, हम उसे विभिन्न स्रोतों से संपर्क करने में सफल हुए और हां, हम अंततः चेल्सी में स्लोअन स्क्वायर गए बीएफ़बीएस विषय पर एक अद्भुत प्रदर्शनी में कीथ स्कुजे को पूरा करने के लिए न केवल, लेकिन कैरोलिन किताब की ओहली को पहली प्रतिलिपि लाने के लिए जैसे ही हम अपने दरवाजे के कदम पर पहुंच गए, हमने घंटी को धक्का दिया और इस पर विश्वास किया या नहीं, यह खूबसूरत महिला मुझे नमस्कार कह रही थी। जब मैंने उसे बताया कि मैं ओहली से बात करना चाहूंगा, हालांकि, उसे किताब की पहली प्रति देने के लिए मेरी इच्छा संदेश देने के लिए, उसने बस जवाब दिया: Ive कभी इस आदमी के बारे में नहीं सुना। हमने कोशिश की लेकिन अंत में, हालांकि मैं अभी भी उसे विश्वास नहीं करता, उसने हमें दरवाज़ा बंद कर दिया। ऑलथोफ और मैंने ओहहीलीस के घर के पास एक पार्क में अपनी शरण ली और अपनी सुंदर घर में एक शानदार नजारे के साथ एक बेंच पर बैठे। वहां, मैंने पुस्तक को एक लिफाफा में हटा दिया और कुछ निजी नोट जोड़े। हाथ में लिफाफा मैं फिर से घर पर चला गया अगली बात यह थी कि लिफ़ाफ़ आधे रास्ते को मेलबॉक्स में डाल दिया और प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करनी थी। एक मिनट के भीतर लिफाफे बाहर ले जाया गया था और। पहली मंजिल पर कोई हमें पर्दे के पीछे से देख रहा था, जिस तरह से साफ होने योग्य था। यह ग्रे पुराने लोमड़ी खुद था, अगर हम अभी भी वहाँ थे। वैसे, आखिरी बार जब मैंने ओहली को मांस में मिला था, तो अगस्त 2002 में था। यह 1 9 60 के दशक से पूर्व अपतटीय डेज के लंदन में एक पुनर्मिलन पर था। उस अवसर पर ओहली ने 1 9 74 के बाद से पहली बार ग्राहम गिल से फिर से मुलाकात की। लगभग 28 साल बाद, ओहली ही एकमात्र चीज कर सकती थी, वह गिल मदाश से पूरे घंटों के लिए बात कर रही थी। और अधिक पानी लेकिन, ये कहानियां सभी यादें हैं, जो उन सभी वादों के बारे में लिख रही हैं जो ओहली ने 13 अगस्त 1983 को एमवी रॉस रिवेंज पर बीस साल से अधिक समय पहले बनायी थीं। सही: पत्रकार, स्वर्ग दरवाजे पर दस्तक के बाद डेक पर आराम। अगस्त 1 9 83 में वापस आना। कई लोगों को उम्मीद थी कि 14 अगस्त को, बड़ा संकेत हवा पर आ जाएगा क्योंकि यह उसी दिन था जब रेडियो कैरोलीन को छोड़कर ब्रिटिश अपतटीय रेडियो स्टेशन ने 1 9 67 में हवा की तरंगों को छोड़ दिया था। मोब एमओए में बदल गया उस दिन मैंने अपने ट्रांजिस्टर रेडियो पर कई बार स्विच किया था, लेकिन मेरा एजेंडा नोट्स के रूप में: 963 पर कुछ भी नहीं सुना गया था। बाद में मुझे सूचित किया गया था कि देर शाम कुछ मिनटों के लिए कुछ मॉड्यूलेशन परीक्षण किए गए थे। तब तक मैं पहले से ही सो रहा था, कैरलाइन के इंतजार के थक गया 15 अगस्त 1 9 83 को फिर से कुछ छोटे परीक्षण लाए गए, लेकिन अगले दिन मैंने कुछ नहीं देखा, जिसमें रॉनन ओराहिली और एंडी आर्चर के साथ एक लघु टेलीविजन साक्षात्कार के अलावा, जिसमें जनता ने लोगों को बताया: हम कम प्रोफ़ाइल को बनाए रखेंगे संगीत एक सबसे महत्वपूर्ण बात है, जब जरूरी हो तो डिस्क-जॉकी से शिक्षित चैट के साथ मिलाया जाता है। रेडियो 1 के लगातार झटके में से कोई भी नहीं होगा। यह सुबह सुबह ही था, आधा पिछले छह डच समय, शुक्रवार 1 9 अगस्त, कि ट्रांजिस्टर रेडियो लगभग मेरे बिस्तर के आगे तालिका से कूद गया। एक बहुत मुश्किल सिग्नल अचानक पूरे परिवार को जाग उठा था जब पहली बार संगीत 963 kHz पर सुना जा सकता था। बेहतर ट्यून नहीं किया जा सका। ज़ोरदार और कड़ी मेहनत, बॉब डायलेन्स आवाज ने स्वयं हमारे छुट्टियों के घर के माध्यम से सुना, नवांग ऑन ऑन द ओवेन्स डोर। यह सुनकर, मैं अपने बिस्तर से बाहर कूद गया, मेरे ट्रांजिस्टर के साथ, समुद्र तट के साथ चलने के लिए। मेरे परिवार ने खुशी से फिर से चालू कर दिया, फिर से सो रही हो। लगभग दो घंटे बाद, एमवी रॉस रिवेंज से पहली घोषणा सुनाई जा सकती है: आप रेडियो कैरोलाइन से 319 मीटर की दूरी पर टेस्ट ट्रांसमिशन सुन रहे हैं, 963 किलोहर्ट्ज के हमारे प्रोग्राम कल जारी 12 बजे हैं। उस क्षण से, इस संदेश को कई बार परीक्षणों के दौरान दोहराया गया था। 9 63 किलोहर्ट्ज़ पर एक परीक्षण कार्यक्रम तब तक, मेरी अवकाश लगभग खत्म हो गया था और इसलिए हमें अपने सामान पैक करना पड़ता था, उसी दिन। अंतहीन एलबम पटरियों की पैकिंग और हमारे छुट्टियों के घर को साफ करने की प्रक्रिया के साथ। हमेशा की तरह, आखिरी दिन दो सप्ताह की छुट्टी की अवधि सबसे भयानक एक साबित हुई थी। लेकिन फिर, अगस्त 1983 में वापस, रेडियो कैरलाइन ने उस दिन एक नज़र आया। अगले दिन अपने उत्साही श्रोताओं के आधिकारिक उद्घाटन में स्टेशन क्या लाएगा लगभग साढ़े साल की चुप्पी के बाद वापसी, निश्चित रूप से, मेरे दिमाग में सोचा गया कि कई अनोर्क आधिकारिक उद्घाटन टेप करने के लिए उत्सुक होंगे उस दोपहर। मुझे किसी को एक प्रति के लिए पूछना होगा, क्योंकि मैं अभी भी छुट्टी से घर पर अपने रास्ते पर होगा कैरोलिन के आधिकारिक उद्घाटन के टेप के अवसर पर मैं अकेला नहीं था। पॉल जान दे हा, 1 9 70 के बाद से मेरा एक बहुत अच्छा दोस्त भी याद किया। ग्रोनिंगन में मेरे जैसे जन्मे, उन्होंने उसी रेडियो स्टेशन की बात सुनी थी जैसे मैंने 1 9 60 के दशक में किया था: रेडियो कैरलाइन, रेडियो लंदन, एमवी लाईसेज़ फेयर के स्टेशन और रेडियो 390 की अच्छी आवाज़। जब सब हवा से बंद थे , मार्च 1 9 68 में, डी हान ने एमवी एमआई एमिगो के साथ-साथ एम्स्टर्डम बंदरगाह में एमवी फ़्रेडरिकिया का दौरा करके कुछ समय बिताया। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने अतीत से कुछ अनोखी चीजों को बचाया: कैरोलीन उत्तर के टी-शर्ट पोस्टर का ढेर और कैरोलीन साउथ के स्टूडियो में इतने सालों तक लटका हुआ बड़ा पोस्टर उन्होंने ग्रोनिंगन में अपने घर में उनके साथ यह अवशेष ले लिया और 1 9 70 के दशक के अंत में मेरे ऑफशोर संग्रह में दान किया। केवल पिछले साल नवंबर के अंत में, हम ऑफशोर रेडियो की दुनिया में अपने दोस्तों को यह पुरस्कार दिखाया। कारण पॉल जन डी हॉन शनिवार 20 अगस्त 1 9 83 को कैरोलिन आधिकारिक उद्घाटन टेप नहीं कर सका, यह था कि उसने मुझे और मेरे परिवार को अवकाश रिजॉर्ट से ग्रोएट केटेन मोदाश से दो और डेढ़ घंटे की सवारी से जाने का वादा किया था घर। गैर-चालक के रूप में, मैं अभी भी उसके लिए हमारे अवकाश स्थान पर लाने और ग्रोनिंगन में हमें वापस लाने के लिए आभारी हूं। मुझे वाकई बहुत अच्छी तरह से याद है कि डी हान अपनी कार को पार्क कर रहे थे, सुबह 10.45 के आसपास रिसोर्ट के पास और उनकी कार रेडियो बहुत जोर से बज रही थी, इसलिए हर कोई यहां पर 963 किलोहर्ट्ज़ पर एक परीक्षण कार्यक्रम सुन रहा था। सही: एमवी रॉस बदला पर पोर्टा केबिन में स्टूडियो पिछले दशकों से एक यात्रा। कॉफी से भरा अंतिम बर्तन तैयार था और हमने 11.30 बजे से पहले ग्रेट एट केन को छोड़ने का फैसला किया। जब हम बारह बजे थे तो हम कुछ 35 किलोमीटर पूर्व चला रहे होंगे। किसी चीज को याद नहीं रखना चिंताजनक है, हमने कार रेडियो की बात सुनी है कौन होगा और किस तरह का उद्घाटन होगा? फिर हमने फॉर्च्यून द्वारा आधिकारिक कैरोलीन ट्यून सुना, उसके बाद जॉन लेनन द्वारा कल्पना कीजिए और अधिक संगीत यह एक घंटे के एक चौथाई से अधिक समय पहले किसी भी एमडीश डीजैम टॉम एंडरसन mdash ने विश्व प्रसिद्ध रेडियो कैरोलीन के दोबारा खोलने की आधिकारिक घोषणा करने के लिए माइक्रोफोन खोल दिया था: गुड आफ्टर लेडीज एंड सज्जनों और रेडियो कैरोलीन में 319 मीटर, 963 किलोहर्ट्ज़ पर आपका स्वागत है । Im टॉम और अगले घंटे या तो आईडी के लिए पिछले कुछ दशकों के माध्यम से आप कुछ संगीत यात्रा पर लेना चाहते हैं। वहाँ लाश और Shes के साथ शुरू करने के लिए जा रहे थे और पालन करें कि आत्मा के दिल के साथ यार्डबर्ड्स के साथ। कैरोलीन तीन-एक-नौ पर आधिकारिक उद्घाटन 1 9 70 के दशक के अंत में एमवी एम आई एमिगो पर काम करने वाले पूर्व कैरोलिन डीजेज में से एक के एक शांत कथन में से एक था। उन दिनों में, वह निश्चित रूप से सुनना मजेदार था 1 9 83 में, हालांकि, हम जिस तरह से उसने स्टेशन खोला था, उससे पूरी तरह से असंतुष्ट थे और उसके आगे हमारे कैरोलीन प्रारूप को कैसे लाया गया कैलिफ़ोर्न कार्यक्रमों की विशेषता यही है कि यह खराबी शैली जारी रहेगी। अब, बीस साल बाद, मुझे अभी भी विश्वास है कि पहले कुछ हफ्तों के दौरान, रेडियो कैरलाइन ने हजारों श्रोताओं को खो दिया था, जो शुरू में सोचा था कि उनके प्रेमी स्टेशन ने केवल फिर से निराश होकर वापस लौटा दिया था। यह स्टेशन कुल आपदा और यहां तक ​​कि टॉम एंडरसन भी निकला, इसलिए मैंने पिछले साल भी सुना, खुद ने अपने दोस्तों से कहा है कि उन्हें अगस्त 1983 में उस यादगार दिन के बारे में याद दिलाना न पड़े। जनपेटर मुइल्विजक और विल्लेमिन पेनी द्वारा यह हमारे बारे में है अच्छा मूल इस दृश्य के निचले भाग में एक पेड़ के पास जीवन का वृक्ष खिलता है आदम, धूल से बनी, उसकी निष्पक्ष पत्नी की प्रशंसा करता है वे नग्न हैं और शर्मिंदा नहीं हैं। पुरुष और महिला: सहयोगी वे एक-दूसरे को मिलते हैं और शारीरिक रूप से जुड़ जाते हैं, शामिल होते हैं। उनकी बेगुनाही, उनके गैर-कामुक आसन, उनके गहरे लसक्वाइजुएन्डेसर्स और नैवेत्तेक्यूट चल रहे हैं। यह स्वर्ग है, यह सब कुछ जैसा होना चाहिए। जानपेटर मुलिविज ने नीडवे केर्क के लिए मिडलबर्ग, द नीदरलैंड्स में यह टेपेस्ट्री बनाई। यह 11 x 3 मीटर के साथ सात दृश्यों के साथ होता है जो दो नदियों के बीच ऊपर की ओर बढ़ता है, जो पानी से घिरे मार्ग का चित्रण करता है। मुलिविज ने इटली में एक स्टूडियो में टेपेस्ट्री की रचना की, जहां उन्होंने देर से मध्य युग की शासकीय कला और प्रारंभिक पुनर्जागरण के लिए प्रेरित किया। बाद में चित्रों को स्कैन किया गया और कंप्यूटर संचालित डोरनीयर मेकर को बुना जाने के लिए भेज दिया गया। फिर निम्नलिखित महीनों में मिडलबर्ग के 25 लोगों ने हाथ से कढ़ाई करके विवरण भरा। टेपेस्ट्री पर एक आवर्ती विषय के रूप में पक्षी और मछलियों, पत्थर और फूल हैं, जो टेबलज़ की सामग्री को मजबूत और जुड़ते हैं। वे कहाँ जा रहे हैं एक काला लेकिन देखभाल रावेन उनके साथ। पथ कोई स्वर्ग नहीं है, फिर भी स्वर्ग से फल के साथ एक टोकरी है, जो परमेश्वर के लोगों के लिए भगवान की भलाई को अंजाम देता है। उच्चारण पाप, अपराध और सजा पर नहीं है, बल्कि अपनी जिम्मेदारी पर है। भगवान के बाद भगवान अपनी तरह का अनुसरण करते हैं, बिना किसी भारी दुःख और दुख के और अपने अच्छे मूल के ज्ञान के साथ। इसके बाद हम जन्म, क्रिसमस के चमत्कार और नए जीवन के अचरज को देखते हैं। मां, एक सिंहासन पर नहीं बल्कि बस और पृथ्वी पर बैठती है, अपने पति पर ध्यान केंद्रित करती है। पिता कोमल है एक गोल्डफिंक दृष्टिकोण तीन बच्चे, भक्त, प्रशंसकों, स्वर्गदूतों, राजाओं, चरवाहों, हम बच्चे और उसके माता-पिता के पास बैठते हैं, हमारे पैर लगभग स्वर्ग में हैं एक बच्चा पैदा हुआ है यहाँ एक ऐसा संघर्ष है जो हम जीवन के विरुद्ध सामने आएंगे, दूसरे हाथ से एक हाथ और आशीर्वाद से लड़ेंगे न केवल तुम्हारे पास (ईव, मैरीहेलप जो कोई भी आपके लिए हो सकता है वह भरें), लेकिन साथ ही दूर के अन्य प्रतिद्वंद्वियों के पास भी। यह दृश्य अपरिवर्तनीय मौत, शक्तिहीनता और अभी तक आराम से संबंधित है। एक जवान आदमी अपने पैर की उंगलियों पर संतुलन करता है, वह पुनरुत्थान किए हुए एक व्यक्ति को बताता है और कहता है: जब तक यहाँ नहीं और मृत्यु नहीं आएगा साइड पर शोक एक दूसरे हाथ से आराम करते हैं, जबकि अपने स्वयं के दुःख के नीचे तौला जा रहा है। वे अपने चेहरों से पहले अपने हाथों को पकड़े हुए दिखते हैं और सिर्फ मृत एक को नहीं छूते हैं। इसके बाद हम एक चरवाहा देखते हैं, जो ध्यान से भरे हुए हैं, वह खुद से परे ध्यान केंद्रित कर रहा है। अपने पैरों के साथ वह टेपेस्ट्री के ऊपरी हिस्से में एक पोर्टल बनाते हैं। अच्छा चरवाहा दर्शक के साथ जोड़ता है, उन्मुख बाहर, देखभाल के प्रति उन्मुख। उसके पैरों पर नाइटिंगेल के साथ। अंत में हम शुद्ध वाइन, पहुंच और खुलेपन के लिए आते हैं। एक आधा घुटना टेककर और आशीर्वाद मसीह अपने चारों ओर के लोगों के लिए एक अंगूर के माध्यम से स्वयं मिल जाता है। यह रोटी और अंगूर के साथ एक फसल का उत्सव है, सहज, वास्तविक और प्रेरणादायक है राहत की सांस के साथ वे सभी अपने आनंदमय उत्सव में हैं। कलाकार अपना काम बताता है: lsquo इसकी संपूर्णता में यह एक खुश दृश्य है। ऐसा कुछ है जो मुझे अक्सर नहीं दिख रहा है, खासकर धार्मिक कला में नहीं यह सब, ज़ाहिर है, एक बहुत गंभीर मामला है फिर भी यह अजीब और नकारात्मक आंकड़ों के निषेध की कमी, लोगों की उन पंक्तियों में, मैं उन पर विश्वास करता हूं। इस प्रश्न का पाठ Verweven की पुस्तिका से लिया गया है। वंडटिपीज के लिए न्यूऊवे केर्क सिटीपस्ताओराट नेउवे केर्क और जनपेटर मुलिविज, 2018, जनपेटर मुइल्विज, विल्लेमिज पेनी और गर्ट जान स्मिट के ग्रंथों के साथ। ऑर्डर करने के लिए, जनपेटिम्यूलीविज जनपेटर मुइलविज को देखें: इंटरवॉवन 2018, 11.14 x 3.12 मीटर, नीयूवे केर्क, मिडलबर्ग, नीदरलैंड्स कलाकारों के कलाकारों के चित्र स्कैन किए गए थे और उन्हें एक कंप्यूटर संचालित डोर्नियर करघा में भेज दिया गया था। विवरण हाथ से कशीदाकारी थे जानपेटर मुलिविज (फॉनटेनब्लू, 1 9 60) नीदरलैंड्स में मिडलबर्ग में जीवन और काम करता है। उन्होंने कल्पन में क्रिश्चियन स्कूल ऑफ आर्ट्स और आर्किटेक्चरल डिज़ाइन में यूट्रेक्ट में होगेस्कूल के लिए डी कुन्स्टन के चित्रण और पेंटिंग का अध्ययन किया। उनके अधिकांश दृश्य सीधे बाइबल से अनुकूलित किए जाते हैं। उनके चित्र पेंसिल के साथ किए जाते हैं, हालांकि कुछ कार्यों में वे गौश के साथ थोड़ा रंग जोड़ते हैं। नाजुक हालांकि, वे अच्छी तरह से परिभाषित रूपरेखा है उनके आंकड़े अक्सर पत्थर से बनाये जाते हैं। जेंपेटर्मुइल्विजविक विल्लेमिज पेने (1986) बोर्सेले, द नीदरलैंड में बड़ा हुआ। वह थिमेमूलनहोफ पब्लिशिंग हाउस में शैक्षिक सलाहकार के रूप में काम करते हैं उन्होंने होग्सस्क वैन एम्स्टर्डम में मीडिया और सूचना प्रबंधन का अध्ययन किया और तिलबर्ग विश्वविद्यालय में एक वर्ष का धर्मशास्त्र चलाया। आर्टवे विज़ुअल मेडिटेशन 21 अक्टूबर, 2018

No comments:

Post a Comment